Type Here to Get Search Results !

आयतुल्लाह शेख़ इब्राहीम ज़कज़की ने आयतुल्लाहिल उज़्मा सैयद अली ख़ामेनेई से की मुलाकात/फोटों


हौज़ा/ईरान की इस्लामी क्रांति के सर्वोच्च नेता ने नाइजीरिया के इस्लामी आंदोलन के प्रमुख से मुलाकात की इस मुलाकात के दौरान कहां, फ़िलिस्तीन और ग़ाज़ा इस्लाम की ताक़त का आईना हैं।


के अनुसार ,एक रिपोर्ट के मुताबिक़ इस्लामी क्रांति के सर्वोच्च नेता आयतुल्लाहिल उज़्मा सैयद अली ख़ामेनेई ने शनिवार को नाइजीरिया के लोक प्रिय इस्लामी आंदोलन के प्रमुख आयतुल्लाह शेख़ इब्राहीम ज़कज़की, उनकी धर्मपत्नी और बेटियों के साथ हुई मुलाक़ात में ग़ाज़ा की हालिया स्थिति की ओर इशारा करते हुए कहा कि फ़िलिस्तीन में हालिया दिनों में जो घटनाएं घटी हैं वह इस्लाम की शक्ति के प्रतीकों में से एक मुद्दा है।

सर्वोच्च नेता ने फ़िलिस्तीन में होने वाली भीषण बमबारी में शहीद होने वाली महिलाओं, बच्चों और पुरुषों की ओर इशारा करते हुए कहा कि यह हृदयविदारक घटनाएं इंसानी दिलों को तकलीफ़ पहुंचा रही है। लेकिन इसका एक और पहलु है और वह यह है कि यह सभी घटनाएं फ़िलिस्तीन में इस्लाम की अविश्वसनीय शक्ति को दर्शाती हैं।

आयतुल्लाहिल उज़्मा ख़ामेनेई ने कहा कि सर्वशक्तिमान ईश्वर की कृपा और उसकी अनुकंपा से फ़िलिस्तीन में शुरू हुआ यह आंदोलन आगे बढ़ेगा और फ़िलिस्तीनियों की पूर्ण जीत होगी। इस्लामी क्रांति के सर्वोच्च नेता ने कहा कि इस्लामी दुनिया में हर किसी का कर्तव्य है कि वह फ़िलिस्तीनी लोगों की मदद करे।

अयातुल्लाहिल उज़मा ख़ामेनेई ने ईरान में इस्लामी व्यवस्था के गठन और कई शताब्दियों के बाद इस्लामी सिद्धांतों पर आधारित इस्लामिक सरकार के गठन को इस्लाम की शक्ति के पहलुओं में से एक माना। उन्होंने कहा कि इस्लामी क्रांति अपनी स्थापना के बाद से दिन-प्रतिदिन मज़बूत होती गई है और भविष्य में और भी मज़बूत होगी।

इस्लामी क्रांति के सर्वोच्च नेता ने आयतुल्लाह शेख़ ज़कज़की और उनके परिवार के संघर्षों और बलिदान की सराहना और प्रशंसा करते हुए कहा कि आप अल्लाह की राह में संघर्ष करने वाले एक असली मुजाहिद का उदाहरण हैं और हमें उम्मीद है कि आप अपने संघर्षों को जारी रखने में आगे भी कामयाब रहेंगे।

नाइजीरिया के इस्लामी आंदोलन के नेता शेख़ इब्राहीम ज़कज़की और उनकी पत्नी ने भी इस मुलाक़ात पर अपनी ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए कहा कि यह पल उनके लिए भावनात्मक पल हैं कि जिसको शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम आशा करते हैं कि आपकी दुआओं, दूर्दर्शीता और मार्गदर्शन के साथ-साथ मुसलमानों के संघर्षों से इस्लाम दिन-प्रतदिन फले-फूलेगा।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी
URDU NEWS AND ARTICLES
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.